Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him To Express Your Love

Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him के सुंदर उद्धरणों के साथ प्रेम भावनाओं को व्यक्त करना हमेशा एक बहुत प्यारा और दिल वार्मिंग तरीका रहा है। प्रेम कुछ ऐसा है जो कुछ विशेष तरीके से व्यक्त किया जाना चाहिए।

Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him

 यहां हम आपको उसके लिए बहुत ही सुंदर प्रेम उद्धरण प्रदान कर रहे हैं। इन उद्धरणों का इस्तेमाल विभिन्न अवसरों के लिए किया जा सकता है। आप अपने दोस्त, प्रेमी या पति को ऐसे अद्भुत उद्धरणों से आश्चर्यचकित कर सकते हैं। प्यार के बारे में ये उद्धरण सोशल मीडिया और दुसरे माध्यमों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रेम उद्धरण या Soulful Love Quotes कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है क्योंकि यह किसी को यह बताने का बहुत अच्छा तरीका है कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।

Best-Soulful-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Love Quotes In Hindi For Him


हम आपको उनके लिए सैकड़ों प्रेम उद्धरण या Love Quotes In Hindi For Him दे रहे हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि प्यार एक ऐसी भावना है जिसे आसानी से महिलाओं की तरफ से वर्णित नहीं किया जा सकता है। तो प्यार के बारे में ये उद्धरण आपको अपने प्यार को एक सुंदर तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे।

Romantic Love Quotes In Hindi For Him:

Romantic-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Love Quotes In Hindi

  • मुझे आपकी वैसे ही जरुरत है जैसे एक दिल को धड़कन की जरूरत है।




  • आप भले ही थोड़ी देर के लिए मेरा हाथ पकड़ था, लेकिन आपने मेरे दिल को हमेशा के लिए अपना बना लिया है।




  • मुझे पता है कि आपके लिए मेरी भावनाएं असली हैं क्योंकि मैं आपके बारे में सोचने में अधिक समय बिताती हूं।




  • सच्चा प्यार वह है जो किसी व्यक्ति की गलतियों को जानते हुए भी उनसे और अधिक प्यार करता है।




  • मैं आपके लिए हूँ और आप मेरे लिए और ऐसा ही रहेगा भविष्य हमारे लिए ।

Best-Romantic-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Love Quotes In Hindi



  • आपके बिन जीवन की कल्पना असंभव है, आप से ही मैं पूर्ण हूँ और मैं चाहती हूं कि आप यह जानें की आप मेरे लिए सब कुछ है।




मैं आपसे इसलिए नहीं प्यार करती हूं क्योंकि आपके पास कुछ अलग है, 
मैं आपसे इसलिए प्यार करती हूँ क्यूंकि मुझे कुछ अलग फील होता है जब मैं आपके साथ होती हूँ।




 एक गुड मोर्निंग टेक्स्ट का मतलब केवल "गुड मॉर्निंग" नहीं होता है। 
इसका एक मतलब यह भी है , 
"जब भी मैं जागती हूं तो मैं आपके बारे में सोचती हूं।" 



  • जब मैं तुम्हें मिस करती हूं, तो मैं हमारी पुरानी बातचीत को पढ़ती हूँ, बेवकूफों की तरह मुस्कुराती हूँ, उन गीतों को सुनती हूँ  जो मुझे आपकी याद दिलाते हैं, और फिर मैं आपको पहले से भी ज्यादा मिस करने लगती हूँ 



  • आपके प्यार में होना मेरे लिए गर्व की बात है।


Best Love Quotes In Hindi For Him:

Best-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Love Quotes In Hindi

  • जब से आप मेरे जीवन में आए हैं, तब से मुझे पता है कि आप ही हैं जो मुझे मेरे अंत तक सच्चा प्यार करेंगे।



  • मेरे लिए आपका प्यार एक ऐसी यात्रा है जिसकी शुरुवात तो है लेकिन अंत नहीं।



  • मैंने आपके लिए इतना कठिन और इतनी बार कामना की होगी कि मेरे इस सपने को सच होने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।



  • मेरा आपके प्यार में होना ही मुझे हर सुबह उठने की प्रेरणा देता है।



  • हमारी हंसी, लंबी बातचीत, छोटे झगड़े, और उन सभी चुटकुलों के बीच, मुझे आपसे प्यार हो गया। 


  • आपकी आवाज़ ही मेरी सबसे पसंदीदा सुर है।



  • मैं हमेशा आपकी बाहों में सुभीता को महसूस करती हूं। यह शायद दुनिया में सबसे अच्छी फीलिंग है।



  • मैं आपके व्यक्तित्व से बहुत प्यार करती हूं और मैं अपना पूरा जीवन आपके साथ बिताना चाहती हूं।




  • मुझे आशा है कि जब मैं तुमको देखूंगी तो तुम मुझे बहुत जोरो से किस करोगे।




  • जब से मैं तुम से मिली हूँ, तब से मेरे सोच में सिर्फ तुम ही तुम हो।



Soulful Love Quotes In Hindi For Him:

Soulful-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Love Quotes In Hindi

  • तुम मेरे जिन्दगी के वह हिस्सा हो, जिसकी मुझे हमेशा से ज़रूरत थी।




  • मुझे अब भी वो फीलिंग याद है, जब मैंने पहली बार तुमसे बात करना शुरू किया था।




  • मैंने तुम्हें एक दोस्त के रूप में देखा, लेकिन मुझे अब एहसास हुआ कि मैं तुमसे प्यार करती हूं।




  • आपके साथ समय व्यतीत करना बहुत मूल्यवान है और मैं उस हर मिनट से प्यार करती हूं, जो हम एक साथ गुजारते हैं।




  • आओ, मेरे दिल में रहो ।




  • मुझे स्वर्ग की कोई जरूरत नहीं, क्योंकि मुझे तुम मिल गए। मुझे सपने की कोई जरूरत नहीं, क्योंकि मेरे पास तुम हो।




  • हमारी यात्रा सही नहीं है लेकिन यह हमारी यात्रा है। मैं अंत तक आपके साथ रहूंगी।





  • तुम मेरे पूर्ण जीवन साथी हो।




  • एक दिन ऐसा आएगा जब हमें गुड बाय कहने की ज़रूरत नहीं होगी, और उस दिन हम बस गुड नाईट कहेंगे।




  • आपकी मुर्खता मुझे हँसाती है और आपकी खुशी मेरे चेहरे पर मुस्कराहट लाती है।।


Love Quotes In Hindi For Him With Images:

Love-Quotes-In-Hindi-For-Him-with-Images
Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him To Express Your Love

  •  मेरे होठों पर आपका किस और मेरे चेहरे पर आपकी मुस्कराहट, ये बताते हैं कि मेरी दुनिया आप से है।




  • पूरी दुनिया में, मेरे लिए तुम्हारा जैसा कोई दिल नहीं । पूरी दुनिया में, मेरे प्यार जैसा आपके लिए कोई प्यार नहीं।




  • मेरा दिल "तुम्हारा" है, और हमेशा रहेगा। "




  • मैं आपको यह बताना चाहती हूं, कि मेरा अन्त: मन का आखिरी सपना आप हैं।




  • जब हम दोनों एक साथ होते हैं तो, मैं बाकी सब भूल जाती हूँ।




  • मैं आपको इतना ज्यादा प्यार करती हूं, की मुझे उसे जताने का अभी तक कोई सही तरीका नहीं मिला है।




  • तुम मेरे सूरज हो, मेरे चंद्रमा हो, और मेरे आस्मां के सभी सितारे हो ।




  • मुझे सिर्फ और सिर्फ तुम चाहिए।




  • मैं तुमसे प्यार करती हूँ, और यह सबकुछ की शुरुआत और अंत है |




  • मुझे बस तीन चीजें चाहिए, आपको देखना, आपको छूना और आपको चूमना।


Painful Sad Love Quotes In Hindi For Him:

यदि आप उदास और टूटे हुए महसूस कर रहे हैं, तो ये दुखद प्रेम उद्धरण और दिल से उद्धृत उद्धरण आपको सांत्वना देंगे और आपके दर्द को कम करने में मदद करेंगे। मत भूलना! तुम अकेले नही हो। हमें उम्मीद है कि आपके द्वारा विशेष रूप से एकत्र किए गए कुछ उद्धरण आपको कुछ बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे।

Painful-Sad-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Quotes In Hindi About Love


  • हर दिल में दर्द होता है। इसे व्यक्त करने का केवल तरीका अलग है। मूर्ख इसे आंखों में छुपाते हैं, जबकि समझदार अपनी मुस्कुराहट में छुपाते हैं।




  • किसी के साथ होने का यही समस्या है। जब वे छोड़ के जाते है, तो आप बस कहीं और हिं खो जाते हैं।




  • कुछ कहते हैं कि किसी का इंतजार करना दर्द देता है। कुछ कहते हैं कि किसी को भुलाना दर्द देता है। लेकिन सबसे बुरा दर्द तो तब होता है जब आप नहीं जानते कि इंतजार करना है या भुलाना है




  • अपने दिल में किसी को भी विशेष स्थान न दें। उस जगह को तो देना आसान है, लेकिन जब वह उस स्थान का कद्र नहीं समझता तो इसमें अधिक दर्द होता है




  • मैंने आपको भूलने की कोशिश की, लेकिन जितना भी आपको भुलाना चाहा, उतना ही तुम याद आए

Sad-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Quotes In Hindi About Love



  • दर्द तब होता है जब आपके दिल में तो कोई होता है लेकिन आपकी बाहों में नहीं।




  • प्यार करने की आपकी क्षमता जितनी अधिक होगी, दर्द भी उतना ही अधिक महसूस होगा।

61+ Best Heart Touching Love Quotes In Hindi | दिल छु लेने वाला लव कोट्स को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 


  • मुझे वो सभी बातें याद है जो आपने मुझे कही थी। आप हमेशा मेरे साथ हैं, आप ही मेरे ख्यालात हैं। लेकिन मेरी बस एक ही ख्वाहिश है की काश तुम मेरे होते।




  • उसको भूलना मुश्किल है जिसने आपको याद रखने के लिए बहुत कुछ दिया है।




  • मुझे बारिश में रोना पसंद है। क्योंकि जब मैं ऐसा करती हूं, तो मेरा दर्द कोई नहीं देख सकता।


Heart Touching Sad Love Quotes In Hindi For Him:

प्यार में लगभग हर किसी को दर्द और उदासी का गम सहना पड़ा है। यह एक अनिवार्य हिस्सा है जब दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं। यहाँ हम कुछ बेहतरीन दुखद प्रेम उद्धरण शेयर कर रहे हैं, आशा करते हैं कि यहां इन सैड हार्ट टचिंग लव कोट्स को पढ़ने के बाद, आप बेहतर महसूस कीजियेगा!


Heart-Touching-sad-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Quotes In Hindi About Love

  • यदि कोई आपको प्यार करता है, तो उसे, कोई भी आपसे दूर नहीं रख सकता। अगर वह आपको नहीं चाहता है, तो उसे कोई भी आपका नहीं बना सकता ।




  • जब आप प्यार करते हैं और आपको चोट पहुंचती है, तो यह एक कट की तरह है ... यह ठीक तो हो जाएगा, लेकिन एक निशान हमेशा के लिए बाकि रह जायेगा।




  • आप क्या करोगे, जब एकमात्र इंसान जो आपका रोना रोक सकता है, वहि आपको रुला रहा हो?




  • तुम्हारा इंतजार करना सूखे में बारिश का इंतज़ार करने जैसा है - व्यर्थ और निराशाजनक।




  • मुझे नफरत है, जब रोना ही एकमात्र तरीका बचा हो बेहतर महसूस करने के लिए 

Best-Painful--heart-touching-Sad-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Quotes In Hindi About Love



  • मैं कभी तुमसे प्यार करना बंद नहीं करुँगी, मैंने बस इसे दिखाना बंद कर दिया है 




  • कोई भी कभी यह नहीं समझेगा कि इससे कितना दुख पहुंचता है




  • यह दुखद है जब आप महसूस करते हैं कि आप किसी के लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं हैं जितना आपने सोचा था



.....Heart Touching Love Quotes In Hindi Ends Here.....


Team Love Quotes In Hindi:

Best-Heart-Touching-Love-Quotes-In-Hindi-For-Him
Quotes In Hindi About Love


आपकी मदद करने के लिए, यहां दिल स्पर्श करने वाले लव उद्धरण हैं (Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him) जिन्हें ध्यान से चुना गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये हार्ट टचिंग लव कोट्स भावनाओं से भरे हुए हैं और निश्चित तौर पर आपके साथी इन लव कोट्स इन हिंदी की सराहना करेंगे।

दोस्तों यदि आपको यह Best Soulful Sad Love Quotes In Hindi For Him पसंद आया है तो कमेंट करके बताएं की आपको सबसे अच्छा कौन सा हार्ट टचिंग कोट्स लगा है और इसी तरह के लव कोट्स इन हिंदी पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करना न भूलें | धन्यवाद.... 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER

Seorang Blogger pemula yang sedang belajar

0 Response to "Best Soulful Love Quotes In Hindi For Him To Express Your Love"

Post a Comment